...

कल 16 अक्टूबर को बना महालक्ष्मी योग का संयोग, शरद पूर्णिमा पर कन्या समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

कल 16 अक्टूबर को बना महालक्ष्मी योग का संयोग, शरद पूर्णिमा पर कन्या समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ !

कल 16 अक्टूबर को बना महालक्ष्मी योग का संयोग, शरद पूर्णिमा पर कन्या समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ !

Top 5 Lucky Zodiac Sign, 16 October 2024 : शरद पूर्णिमा के दिन महालक्ष्मी योग, ध्रुव योग समेत कई फायदेमंद योग रहे हैं, जिससे कल का दिन मेष, कर्क, कन्या समेत अन्य अन्य 5 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है। साथ ही बुधवार का दिन बुद्धि, तर्कशक्ति के कारक ग्रह बुध देव, प्रथम पूज्य गणेशजी और शरद पूर्णिमा की वजह से महालक्ष्मी को समर्पित है, ऐसे में कल इन 5 राशियों पर विष्णु प्रिया भगवती नारायणी के साथ गणेशजी की भी विशेष कृपा रहेगी। आइए जानते हैं कल यानी शरद पूर्णिमा का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

कल 16 अक्टूबर दिन बुधवार को चंद्रमा देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन पर संचार करने वाले हैं और दो शुभ ग्रह यानी शुक्र और गुरु ग्रह दोनों एक दूसरे को आमने सामने से निहार रहें हैं यानी एक दूसरे को सप्तम दृष्टि से देखकर महालक्ष्मी योग बना रहे हैं। साथ ही कल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है और इस तिथि को कोजागिरी पूर्णिमा या शरद पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। शास्त्रों के अनुसार, इस दिन मां लक्ष्मी समुद्र मंथन से प्रकट हुई थीं और चंद्रमा 16 कलाओं से पूर्ण होता है। शरद पूर्णिमा के दिन महालक्ष्मी योग के साथ ध्रुव योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शरद पूर्णिमा के दिन बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों वाले कल कारोबार में लंबे समय से लंबित सौदे को अंतिम रूप देंगे और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव में कमी आएगी और गणेश के साथ महालक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा, जिससे इन 5 राशियों की बुद्धि व धन में बढ़ोतरी होगी। आइए जानते हैं कल यानी 16 अक्टूबर का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

कल 16 अक्टूबर को बना महालक्ष्मी योग का संयोग, शरद पूर्णिमा पर कन्या समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ !

मेष राशि वालों के लिए कल यानी शरद पूर्णिमा का दिन बेहद शुभ रहने वाला है।(16 October )मेष राशि वालों को कल जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे और आपकी वाणी व व्यवहार में सुधार देखने को मिलेगा। माता लक्ष्मी की कृपा से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, जिससे धन की वजह से अगर आपके कोई कार्य अटके हुए हैं तो वे पूरे हो जाएंगे। कारोबार में आप कल लंबे समय से लंबित सौदे को अंतिम रूप देंगे, जिसकी आपको कोई उम्मीद नहीं थी। यह सौदा कारोबार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा और अच्छा धन लाभ भी होगा। वहीं नौकरी करने वालों को कल अधिकारियों की मदद से नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में सब कुछ सामान्य रहेगा, जिसकी वजह से आप दूसरी चीजों पर फोकस कर पाएंगे।

READ ALSO: 15 Best places in Europe for a perfect family trip

READ ALSO: Top 15 best things to do in Seattle (2024)

मेष राशि वालों के लिए शरद पूर्णिमा के दिन का उपाय : शरद पूर्णिमा के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें और 5 पीली कौड़ियां भी अर्पित कर दें। इसके बाद अगले दिन लाल कपड़े में कौड़ियों का रखकर धन के स्थान जैसे अलमारी या तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन-धान्य में वृद्धि होगी।

कल यानी शरद पूर्णिमा का दिन कर्क राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। कर्क राशि वालों का अगर कोई सरकारी कार्य काफी समय से अटका हुआ है तो कल महालक्ष्मी की कृपा से पूरे होने की संभावना बन रही है। कल आप सामाजिक सुधारों पर कार्य करेंगे और शुभ कार्यों पर धन खर्च भी हो सकता है, जिससे समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा और कई खास लोगों से जान पहचान बढ़ाने का मौका मिलेगा। व्यापार करने वालों को कल अच्छा खासा लाभ कमाने में सक्षम होंगे और नए बिजनस को स्टार्ट करने की प्लानिंग भी करेंगे। वहीं जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उनको कल शुभ समाचार मिलने के संकेत बन रहे हैं। कल शरद पूर्णिमा की वजह से घर में धार्मिक माहौल रहेगा और आप भी पूजा पाठ के कार्यों में हिस्सा लेंगे। कल आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और कोई बड़ी परेशान नहीं करेगी।

(16 October)कर्क राशि वालों के लिए शरद पूर्णिमा के दिन का उपाय : शरद पूर्णिमा की रात चंद्रमा की रोशनी में केसर युक्त खीर बनाकर रख दें और फिर अगले दिन पूरे परिवार में प्रसाद के रूप में वितरण कर दें। साथ ही रात के समय ‘ॐ सोम सोमाय नमः’ मंत्र का जप करें। ऐसा करने से चंद्र ग्रह के अशुभ प्रभाव में कमी आएगी .

कल 16 अक्टूबर को बना महालक्ष्मी योग का संयोग, शरद पूर्णिमा पर कन्या समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ !

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी शरद पूर्णिमा का दिन सुखमय रहने वाला है। कन्या राशि वालों को कल माता लक्ष्मी की कृपा अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत भी होगी। अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो कल उसके वापस आने की संभावना बन रही है और अपने लिए ऑनलाइन शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। कल आपका मन व्यापार में योजना बनाने में लगेगा और आप व्यवसाय में कुछ नई योजनाएं भी चलाएंगे, जिससे आपको लाभ होगा। वहीं नौकरी करने वालों के ऑफिस में अनुकूल माहौल बनेगा, जिससे आपको फायदा भी होगा और सहकर्मियों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। कल अपने कुछ दोस्तों और परिवार के सदस्यों के लिए एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं और नविवाहित जातकों के घर पर किसी खास मेहमान का आगमन भी हो सकता है।(16 October)

कन्या राशि वालों के लिए शरद पूर्णिमा के दिन का उपाय : शरद पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी के साथ हनुमानजी की भी पूजा अर्चना करें और हनुमानजी के मंदिर में चारमुख वाला दीपक जलाएं। साथ ही चंद्रमा की रोशनी में कमलगट्टे की माला से ‘ॐ ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद महालक्ष्मये नमः’ मंत्र का 11 माला जप.

कल यानी शरद पूर्णिमा का दिन धनु राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। धनु राशि वाले कल माता लक्ष्मी की कृपा से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे और हर तरह की स्थितियों को आसानी से संभाल लेंगे। अगर आप कोर्ट कचहरी के मामलों में फंसे हुए हैं तो कल आपको राहत मिलेगी, जिससे आपके मन का बोझ भी हल्का होगा। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो कल आपको अच्छ लाभ होगा और आप दूसरों को अच्छी सलाह भी देंगे। कल मन में व्यवसाय के लिए जो भी विचार आएं तो इस पर तुरंत अमल करें और त्योहार की वजह से नए नए प्रोडेक्ट शामिल करने का मौका मिलेगा। इस राशि के जो जातक जो विदेश में नौकरी, शिक्षा या घूमने जाना चाहते हैं, उनका सपना कल पूरा होने की दिशा में आगे बढ़ेगा। साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

 

धनु राशि वालों के लिए शरद पूर्णिमा के दिन का उपाय : शरद पूर्णिमा के दिन तुलसी पूजन अवश्य करें। सुबह शाम तुलसी के सामने दीपक जलाएं और 108 बार ॐ राधावल्लभाय नमः मंत्र का जप भी करें।

कल 16 अक्टूबर को बना महालक्ष्मी योग का संयोग, शरद पूर्णिमा पर कन्या समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ !

कुंभ राशि वालों के लिए कल यानी शरद पूर्णिमा का दिन बेहद स्पेशल रहने वाला है। कुंभ राशि वालों पर कल भगवती नारायणी की कृपा रहेगी, जिससे जीवन में जो भी समस्याएं चल रही हैं, वे धीरे धीरे दूर होती जाएंगी। कल आप हाथ में जो भी काम लेंगे, वह आसानी से पूरे होता जाएगा और आपको निवेश करने का मौका भी मिलेगा। कल आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है और परिवार के किसी सदस्य के विवाह की बात भी आगे बढ़ सकती है, जिससे सभी काफी प्रसन्न नजर आएंगे। नौकरी व कारोबार करने वालों को कल अच्छा फायदा होगा और कार्यों को समय पर पूरा करते जाएंगे। कल आस पड़ोस के लोगों के साथ बातचीत करने का मौका मिलेगा और आपको कई नई जानकारी भी मिलेंगी। इस राशि के छात्रों को शिक्षा में टॉप पर पहुंचने के लिए अच्छी योजना बनाकर चलना होगा, तभी फायदा मिलेगा।

कुंभ राशि वालों के लिए शरद पूर्णिमा के दिन का उपाय : शरद पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जाएं और उनको दही, मखाने, पान, बातशे, सिंघाड़े आदि चीजें अर्पित करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ भी करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

 

Kojagiri Purnima 2924: Date and Time

Purnima Tithi Begins – October 16, 2024 – 08:40 PM

Full moon Tithi Ends – October 17, 2024 – 04:55 PM

Kojagar Puja Nishita Kaal – From 11:08 PM to 11:57 PM

Moon Rise on Kojagar Purnima – October 16, 2024 – 04:33 PM

 

Devotees observe fast on this sacred day and place a Laxmi idol on a wooden plank. Light a diya with desi ghee and offer various seasonal fruits, sweets and other offerings. They decorate the idol with shringar items such as chunni, sindoor, bangles, garland, lotus flower. Offer bhog prasad which is rice and coconut water. Decorating house with rangoli is a common ritual. Invoke the idol by chanting mantras dedicated to Maa Laxmi. Recite the Kojagiri Purnima Katha and then in the evening decorate the house by lighting diyas. In the night, devitees can break their fast and have sattvik food.

 

Leave a Comment

Optimized by Optimole
10 Rape Cases Still Demanding Justice in India Best Phones Under 20000 Rupees or $250 : Top 10 Picks and Key Features 10 Cheap Destinations to Travel in 2024
Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.